ICC World Cup: भारत-पाकिस्तान के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला

ICC World Cup: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में वनडे विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की। शेड्यूल के मुताबिक, टूर्नामेंट 05 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होना है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भी आयोजित होने वाली […]

Date Updated
फॉलो करें:

ICC World Cup: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में वनडे विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की। शेड्यूल के मुताबिक, टूर्नामेंट 05 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होना है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भी आयोजित होने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 08 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि मेगा इवेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के माध्यम से कुल आठ टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि दो का फैसला होना बाकी है। अंतिम दो स्थान जिम्बाब्वे में 9 जुलाई को समाप्त होने वाले क्वालीफायर टूर्नामेंट के अंत में निर्धारित किए जाएंगे।

जाने वर्ल्ड कप 2023 में भारत के मैचों का शेड्यूल-

8 अक्टूबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – चेन्नई

11 अक्टूबर- भारत बनाम अफगानिस्तान – दिल्ली

15 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान- अहमदाबाद

19 अक्टूबर- भारत बनाम बांग्लादेश- पुणे

22 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड – धर्मशाला

29 अक्टूबर – भारत बनाम इंग्लैंड – लखनऊ