Hockey: भारत ने एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी जीती, मलेशिया को 4-3 से हराया

Hockey: हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम ने चेन्नई में खेले जा रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है. इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में भारत एक समय 3-1 से पीछे चल रहा था, इसके बाद तीसरे क्वार्टर में एक मिनट के अंदर दो गोल दाग टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Hockey: हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम ने चेन्नई में खेले जा रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है. इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में भारत एक समय 3-1 से पीछे चल रहा था, इसके बाद तीसरे क्वार्टर में एक मिनट के अंदर दो गोल दाग टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की. चौथे क्वार्टर में चौथा गोल दाग भारतीय टीम ने 4-3 से मैच जीता और चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया.

दोनों तरफ से लगातार हो रहे अटैक के बीच पहली सफलता भारत के हाथ लगी. जब 9वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर जुगराज सिंह ने गोल कर दिया. हालांकि मलेशिया ज्यादा देर तक भारत से पीछे नहीं रहा और 14वें मिनट में अबु कमाल ने गोल दाग कर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. इसके बाद मलेशियाई खिलाड़ियों ने तेजी दिखाई और 18वें और 28वें मिनट में दो लगातार गोल तक भारत पर 3-1 की बढ़त बना ली.

दूसरे क्वार्टर तक 3-1 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने बराबर की काफी मशक्कत की लेकिन तीसरे क्वार्टर के पहले 14 मिनट तक कोई सफलता नहीं मिली. हालांकि तीसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए टीम की वापसी की. 45वें मिनट में मिले पेनल्टी पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया, फिर इसी मिनट में गुरजंत सिंह ने फील्ड गोल तक भारत को बराबरी पर ला दिया. तीसरे क्वार्टर तक खेल 3-3 की बराबरी पर रहा. इसके बाद आखिरी क्वार्टर में दोनों टीम के पास मैच का रुख अपनी तरफ करने का मौका था लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी मलेशिया कोई गोल नहीं कर सका. वहीं, चौथे क्वार्टर का खेल समाप्त होने से 6 मिनट पहले भारत के लिए आकाशदीप सिंह ने निर्णायक गोल कर टीम को जीत दिला दी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!