INDW vs BANW: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात देकर सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त, हरमनप्रीत कौर ने खेली अर्धशतकीय पारी

INDW vs BANW: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमप्रीत कौर (54* रन) के शानदार अर्धशतक के दम पर भारत ने बांग्लादेश को पहले टी20 मुकाबले में 7 विकेट से मात दी. बांग्लादेश महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर कुल 114 रन का लक्ष्य खड़ा किया. […]

Date Updated
फॉलो करें:

INDW vs BANW: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमप्रीत कौर (54* रन) के शानदार अर्धशतक के दम पर भारत ने बांग्लादेश को पहले टी20 मुकाबले में 7 विकेट से मात दी. बांग्लादेश महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर कुल 114 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसे भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बता दें कि भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश की टीम का पहला विकेट 27 रन के स्कोर पर गिरा. शाथी रानी 22 रन बनाकर आउट हुईं, उन्हें पूजा वस्त्रकार ने अपना शिकार बनाया. शमीमा सुल्तान को मिन्नू मणि ने 17 रन के निजी स्कोर पर जेमिमा के हाथों कैच करवा दिया.

दो बल्लेबाज हुए रन आउट –

भारत ने 78 के स्कोर पर बांग्लादेश के 4 विकेट गिरा दिए थे. शोर्ना एक्टर ने टीम के लिए संघर्ष किया, लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहीं. वह 28 रन बनाकर नाबाद लौटीं. वह टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं. भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकर, शैफाली और मिन्नू मणि को एक-एक सफलताएं मिली. वहीं दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

भारतीय टीम शुरुआत बेहद खराब रही –

वहीं 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. शैफाली वर्मा पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बिना खता खोले ही आउट हो गईं. इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने पारी को आगे बढ़ाया. अभी टीम का स्कोर महज 21 रन ही पहुंचा था कि जेमिमा भी 11 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गईं.

भारत ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त –

इसके बाद स्मृति मंधाना 30 रन बनाकर आउट हुईं. फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया ने संभल कर खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. बांग्लादेश की तरफ से सुल्ताना खातून ने दो विकेट अपने नाम किए. मारुफा एक्टर को एक सफलता मिली.

Tags :