पंघाल पर IOA लगाएगी बैन, पेरिस ओलंपिक में गड़बड़ी का मामला

भारतीय महिला पहलवान अंतिम पंघाल पर बैन लग सकता है. पेरिस ओलंपिक से अपना डेब्यू करने वाली मात्र 19 साल की अंतिम पंघाल के लिए यह ओलंपिक यादगार नहीं रहा. पंघाल को 53 किलोग्राम वर्ग के पहले मैच में हारकर बाहर होना पड़ा. इसके बाद वह नए विवादों में उलझ गईं. पंघाल पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा जिसस उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: x

भारतीय महिला पहलवान अंतिम पंघाल पर बैन लग सकता है. पेरिस ओलंपिक से अपना डेब्यू करने वाली मात्र 19 साल की अंतिम पंघाल के लिए यह ओलंपिक यादगार नहीं रहा. पंघाल को 53 किलोग्राम वर्ग के पहले मैच में हारकर बाहर होना पड़ा. इसके बाद वह नए विवादों में उलझ गईं. पंघाल पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पेरिस ओलंपिक 2024 अब समापन की ओर बढ़ रहा है. लेकिन भारत को अभी बहुत बड़ी सफलता नहीं मिली है. भारतीय खिलाड़ियों के मेडल लाने के सपने टूट रहे हैं. विनेश फोगाट के वजन बढ़ने उन्हें अयोग्य ठहराने के बाद युवा पहलवान अंतिम पंघाल के लिए भी पेरिस ओलंपिक से झटका लगा है.

अंतिम पंघाल पर क्या है आरोप?

पहली ही बाउट में हारने वाली अंतिम पंघाल पर नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगा है जिससे उन पर बैन होने का खतरा मंडराने लगा है. आरोप है कि उन्होंने अपनी बहन को एक्रेडिटेशन कार्ड के इस्तेमाल से गेम्स विलेज में भेजने की कोशिश की थीं. बुधवार को विनेश फोगाट के अयोग्य ठहराए जाने पर बवाल हो रहा था. वहीं दूसरी ओर अंतिम पंघाल अपना पहला मैच खेल रही थीं. पहले मैच में ही हार कर पंघाल बाहर हो गईं.

हार के बाद देर रात मीडिया रिपोर्ट्स में आया कि अंतिम पंघाल की बहन को पुलिस न हिरासत में ले लिया है. पंघाल के कोच पर भी कैब ड्राइबर से झगड़ने का आरोप है. खबरें है कि पेरिस पुलिस ने पंघाल को समन भी जारी किया है.  

3 साल का लग सकता है बैन

इस खबर के सामने आने के बाद भारतीय दलों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कहा जा रहा है कि इस खबर से IOA (भारतीय ओलंपिक संघ)  नाखुश है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों के हवाले से खबर है कि IOA  पंघाल पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. भारतीय दल के एक सदस्य ने बताया कि IOA के अधिकारियों इस मामले पर बातचीत की. पंघाल पर 3 साल का बैन लग सकता है और इसके साथ ही उनके कोच पर भी बैन लगाया जा सकता है. 

Tags :