Punjab Weather news: पंजाब में तेज आंधी आने के साथ हुई बारिश, शुरू होगा फिर से गर्मी का दौर

Punjab Weather news: पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में बारिश का असर दिखाई दे रहा है।इसके साथ ही कई राज्यों के जिलों में बुधवार को तेज आंधी के साथ तेज बारिश हुई है। Punjab Weather news: आपको बता दें कि पहले हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में तेज बारिश का असर देखा गया था, लेकिन […]

Date Updated
फॉलो करें:
Punjab Weather news: पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में बारिश का असर दिखाई दे रहा है।इसके साथ ही कई राज्यों के जिलों में बुधवार को तेज आंधी के साथ तेज बारिश हुई है।

Punjab Weather news: आपको बता दें कि पहले हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में तेज बारिश का असर देखा गया था, लेकिन अब पंजाब और हरियाणा में भी इसका असर देखने को मिला है।चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब में बुधवार को हल्की बारिश देखने को मिली है।पंजाब के मौसम विभाग के अनुसार राज्य में औसत 2.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।वहीं हरियाणा के कई जिलों में तेज आंधी आने के साथ ही हल्की बारिश देखी गई है।इसके साथ ही लुधियाना के खन्ना और गुरदासपुर के फतेहगढ़ चूड़ियां के अलावा हरियाणा के कैथल और जींद में भी कई स्थानों पर ओले देखे गए हैं।

तेज आंधी के साथ हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि पंजाब के कई जिलों में 70-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली।यदि बात करें हरियाणा की तो हरियाणा के अधिकतर जिलों में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली।इसके साथ ही हरियाणा के सिरसा की बात करें तो वहां 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही आंधी से 500 से अधिक पेड़ और 250 से बिजली के खंभे गिर गए।जिसके चलते तापमान में 6.5 डिग्री कम होता हुआ नजर आया है।

मौसम में लगातार बदलाव जारी है

पंजाब व हरियाणा जैसे कई राज्यों में मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। कहीं तेज आंधी के साथ बारिश देखी जा रही है, तो कई राज्यों में लगातार गर्मी का तापमान बढ़ता हुआ दिख रहा है।पंजाब और हरियाणा में तेज आंधी के साथ बारिश हुई।जिसके चलते लोगों को कुछ राहत मिली, लेकिन मौसम विभाग ने फिर से जानकारी दी है कि तीन दिनों में गर्मी बढ़ने की संभावना है।