IPL 2023 Final: जीत के बाद भावुक हुए अंबाती रायडू, बोले- ‘यह एक कहानी का अंत…’ माही ने दिया दिलासा

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच सोमवार 29 मई को खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात देकर 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीता। इस शानदार जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है। चेन्नई […]

Date Updated
फॉलो करें:

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच सोमवार 29 मई को खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात देकर 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीता। इस शानदार जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है। चेन्नई को जीत दिलाने में टीम के सभी खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन्हीं खिलाड़ियों में से एक अंबाती रायडू भी रहे।

बता दें कि अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला खेल रहे अंबाती रायडू ने फाइनल मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों पर 19 रन का योगदान दिया। अपनी इस कैमियों पारी के दौरान रायडू ने 2 छक्के और एक चौका जड़ा। उनका विकेट मोहित शर्मा ने हासिल किया। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम ओवर में मुकाबला जीत लिया। इस शानदार जीत के बाद रायडू भावुक हो गए और बीच मैदान पर रोते हुए नजर आए।

यह एक कहानी का अंत है –

अंबाती रायडू मैदान पर काफी देर तक रोते रहे, जब महेंद्र सिंह धोनी के पास पहुंचे तो माही ने रायडू को दिलासा दिया। इसके बाद रायडू टीम के साथ दर्शकों का अभिवादन करते हुए मैदान के चक्कर लगाते नजर आए। मैच प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले से बात करते हुए रायडू ने कहा कि, “यह एक कहानी का अंत है। मैं आगे और अधिक नहीं खेल सकता था। मैं भाग्यशाली हूं कि वास्तव में महान टीम की तरफ से खेला हूं। मैं पूरी जिंदगी भर मुस्कुरा सकता हूं।”

रायडू ने जडेजा के साथ थामी ट्रॉफी –

अंबाती रायडू ने आगे कहा कि, “पिछले 30 सालों में मैंने जितनी भी मेहनत की है, मुझे खुशी है कि मैं इसका अंत इस तरह से कर पाया हूं। मैं वास्तव में अपने परिवार, मेरे पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके बिना यह मुमकिन नहीं होता।” आपको बता दें कि जब महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल ट्रॉफी लेने गए तो उस समय रविंद्र जडेजा और रायडू भी मौजूद रहे। अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा के हाथों में ट्रॉफी सौंपी गई।