IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल हुए टूर्नामेंट से बाहर

IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल चोट की वजह से IPL 2023 से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले के बाद स्कैन के लिए मुंबई जाएंगे। राहुल IPL 2023 […]

Date Updated
फॉलो करें:

IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल चोट की वजह से IPL 2023 से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले के बाद स्कैन के लिए मुंबई जाएंगे।

राहुल IPL 2023 से हुए बाहर

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को दोहरा झटका लगा है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण में बचे हुए मुकाबले खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। राहुल और उनादकट की चोट की निगरानी अब BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) और NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) की मेडिकल टीम करेगी। IPL में लखनऊ की तरफ से खेल रहे ये दोनों ही खिलाड़ी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे राहुल –

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फील्डिंग के दौरान केएल राहुल चोटिल हुए थे। बाउंड्री लाइन पर फाफ डू प्लेसिस के कवर ड्राइव शॉट को रोकने के चक्कर में राहुल खुद को चोटिल कर बैठे थे। उनकी दाहिनी जांघ में चोट लगी थी, जिसके बाद फिजियो की मदद से उनको मैदान से बाहर ले जाया गया था। राहुल का अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेलने पर खतरा मड़रा रहा है।

जयदेव उनादकट नेट्स में गेंदबाजी करते समय चोटिल

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी चोट की वजह IPL 2023 से बाहर हो चुके हैं। उनादकट नेट्स में अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करते हुए खुद को चोट पहुंचा बैठे थे। बता दें कि उनादकट के बाएं कंधे में चोट लगी है और उम्मीद की जा रही है कि वह WTC फाइनल तक फिट हो जाएंगे।

क्रुणाल पांड्या संभालेंगे चेन्नई के खिलाफ लखनऊ की कमान

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान क्रुणाल पांड्या संभालते हुए नजर आएंगे। माना जा रहा है कि राहुल आने वाले कुछ और मुकाबले भी मिस कर सकते हैं और अगर राहुल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएं, तो हैरानी की कोई बात नहीं होगी

Tags :