IPL 2023: हैदराबाद और मुंबई मुकाबले के बाद किसके सिर पर ऑरेंज कैप, पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल का कब्जा

IPL 2023 के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से करारी शिकस्त दी। आखिरी ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को इस सीजन की लगातार तीसरी जीत का स्वाद चखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 193 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब […]

Date Updated
फॉलो करें:

IPL 2023 के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से करारी शिकस्त दी। आखिरी ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को इस सीजन की लगातार तीसरी जीत का स्वाद चखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 193 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम महज 178 रन पर ढेर हो गई।


मुंबई इंडियंस ने दर्ज की इस सीजन की लगातार तीसरी जीत


बता दें कि मुंबई इंडियंस की तरफ से कैमरून ग्रीन ने बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाया। ग्रीन ने बल्ले से 40 गेंदों का सामना करते हुए 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जबकि गेंदबाजी में ग्रीन ने चार ओवर में मात्र 29 रन खर्च किए और 1 विकेट अपने नाम किया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 41 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली, तो वहीं हेनरिक क्लासेन ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाए। हालांकि हैदराबाद को जीत दिलाने के लिए यह नाकाम साबित हुए। तो आइए देखते हैं कि मुंबई इंडियंस की इस जीत के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप किसके सिर सज रही है।

फाफ डू प्लेसिस के सिर पर सज रही ऑरेंज कैप


मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप फाफ डू प्लेसिस के सिर पर ही सज रही है। बता दें कि फाफ डू प्लेसिस ने ऑरेंज कैप को वेंकटेश अय्यर से छीना है। डू प्लेसिस ने इस सीजन खेले 5 मुकाबलों में 259 बनाए हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर वेंकटेश अय्यर कायम हैं। वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन खेले 5 मुकाबलों में 234 रन जड़े हैं। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने 4 मुकाबलों में 233 रन बनाकर सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं, तो वहीं नंबर चार पर शुभमन गिल और पांचवें नंबर पर डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है।

पर्पल कैप पर चहल का कब्जा अभी भी बरकरार


वहीं मुंबई इंडियंस की सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत के बाद भी पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल का कब्जा बरकरार है। चहल ने IPL 2023 में खेले गए अपने 5 मुकाबलों में 11 विकेट प्राप्त कर चुके हैं। पर्पल कैप को पाने की रेस में मार्क वुड दूसरे नंबर पर चल रहे हैं, मार्क वुड ने भी इस सीजन 11 विकेट अपने नाम किए हैं।
इस सूची में तीसरे पायदान पर राशिद खान मौजूद हैं, राशिद ने IPL 2023 में 11 विकेट अपने नाम किए हैं। चौथे नंबर पर मोहम्मद शमी 5 मुकाबलों में 10 विकेट लेकर मौजूद हैं, तो वहीं रवि बिश्नोई का नाम पांचवें नंबर पर दर्ज है।

Tags :