IPL 2023 RR vs CSK: राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL 2023 के 37वें मुकाबला गुरुवार 27 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार एक- दूसरे के आमने- सामने होंगी। पहली मुकाबले में संजू सैमसन की पिंक आर्मी माही की येलो आर्मी पर भारी पड़ी थी और […]

Date Updated
फॉलो करें:


IPL 2023 के 37वें मुकाबला गुरुवार 27 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार एक- दूसरे के आमने- सामने होंगी। पहली मुकाबले में संजू सैमसन की पिंक आर्मी माही की येलो आर्मी पर भारी पड़ी थी और 15 साल बाद चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में राजस्थान ने जीत का स्वाद चखा था। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स के घर में घुसकर हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी।


चेपॉक में राजस्थान ने दर्ज की थी जीत


इस सीजन राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को 4 मुकाबलों में जीत हासिल हुई तो तीन में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, आखिरी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। चेन्नई सुपर किंग्स से हुए पिछले मुकाबले में जोस बटलर का बल्ला जमकर गरजा था और उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी ने चेपॉक स्टेडियम में जमकर महफिल लूटी थी।


अंक तालिका में शीर्ष पर चेन्नई –

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस समय पूरे जोश में है। माही की अगुआई में चेन्नई ने आखिरी दो मुकाबलों में बेहद शानदार जीत दर्ज की है। खास बात यह है कि धोनी के धुरंधरों का बल्ला आखिरी दो मुकाबलों में जमकर बोला है। पहले बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम और फिर कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में चेन्नई ने रनों का अंबार लगाया। इस सीजन अजिंक्य रहाणे का नया अवतार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद कारगर साबित हुआ है, तो वहीं शिवम दुबे ने भी बल्ले से जमकर कोहराम मचाया है। वहीं, युवा गेंदबाज तुषार देशपांडे और आकाश सिंह भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं।
राजस्थान बनाम चेन्नई संभावित प्लेइंग XI
राजस्थान रॉयल्स

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।
चेन्नई सुपर किंग्स
ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मोईन अली, अंबाती रायुडू, महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना

Tags :