Jasprit Bumrah: फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह जल्द करेंगे भारतीय टीम में वापसी, आया बड़ा अपडेट

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट के चलते टीम से बाहर हैं। हालांकि अब बुमराह की वापसी को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। जसप्रीत बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ […]

Date Updated
फॉलो करें:

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट के चलते टीम से बाहर हैं। हालांकि अब बुमराह की वापसी को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। जसप्रीत बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं हुई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 अगस्त से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, लेकिन ये सीरीज बुमराह की वापसी के लिए जल्दबाजी साबित हो सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 18 अगस्त, 20 अगस्त और 23 अगस्त के दौरान आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में भारतीय टीम प्रबंधन जसप्रीत बुमराह की वापसी के लिए टारगेट कर रही है, यानी इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह वापसी कर सकते हैं।

भारतीय टीम का मुख्य उद्देश्य जसप्रीत बुमराह को इस साल अक्टूबर-नवंबर मे खेले जाने वाले विश्व कप में लाना है। इससे पहले सितंबर में एशिया कप खेला जाना है, हालांकि भारतीय थिंक टैंक का मानना है कि 50 ओवर के मैच से पहले उन्हें टी20 मैच में टेस्ट करना चाहिए। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम, चयनकर्ता, नेशनल क्रिकेट एकेडमी और BCCI सामूहिक रूप से चाहती है कि बुमराह धीरे-धीरे वापसी करें, जिसकी शुरुआत एक मैच में चार ओवर डालने से हो।

लंबे समय से बाहर हैं बुमराह –

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर 2022 में खेला था। इस मुकाबले के बाद बुमराह को पीठ में परेशानी हुई थी, जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई और अब वे रिहैब के लिए NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में हैं। रिपोर्ट्स की माने तो बुमराह 70 प्रतिशत तक रिकवर हो चुके हैं। भारतीय थिंक टैंक को उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले जाने वाले मैच के लिए बुमराह तैयार होंगे। तब तक बुमराह को सर्जरी के बाद से छह महीने का आराम और रिहैब मिल चुका होगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार जसप्रीत बुमराह अगले महीने NCA में कुछ मैच खेलेंगे। बुमराह के हैंडलर ये देखना चाहते हैं कि वे वर्कलोड का कैसा जवाब देते हैं। वहीं वे ये भी देखना चाहेंगे कि मैच के एक दिन बाद बुमराह कैसा महसूस करेंगे। बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल करने का फैसला इन मुकाबलों की रिपोर्ट्स के आधार पर ही होगा।

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!