Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, PAK के अरशद नदीम को दी शिकस्त

Neeraj Chopra: भारत के लाल नीरज चोपड़ा ने एक बार इंटरनेशनल लेवल पर तिरंगा लहराया है. उन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप जीत ली है. हंगरी के बुडापेस्ट में नीरज ने 88.17 मीटर के थ्रो के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया और इतिहास रच दिया. इसके साथ ही नीरज वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय बन […]

Date Updated
फॉलो करें:

Neeraj Chopra: भारत के लाल नीरज चोपड़ा ने एक बार इंटरनेशनल लेवल पर तिरंगा लहराया है. उन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप जीत ली है. हंगरी के बुडापेस्ट में नीरज ने 88.17 मीटर के थ्रो के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया और इतिहास रच दिया. इसके साथ ही नीरज वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय बन गए.

रविवार 27 अगस्त की देर रात हुए फाइनल में नीरज से गोल्ड मेडल की उम्मीद थी और मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन नीरज ने निराश नहीं किया. इसके साथ ही वो जैवलिन थ्रो में एक ही वक्त पर ओलिंपिक गोल्ड और वर्ल्ड चैंपियनशिप गोल्ड जीतने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे जैवलिन थ्रोअर बन गए.

वहीं नीरज के सबसे करीब प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के अरशद नदीम ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. 88.17 मीटर के साथ जहां नीरज चोपड़ा ने पहले नंबर रहे, वहीं 87.82 मीटर के साथ पाकिस्तान के अरशद नदीम दूसरे नंबर पर रहे. इसके अलावा टेबल में 5-6 नंबर्स पर भी भारतीयों का क़ब्ज़ा रहे है. 84.77 मीटर के साथ भारत के किशोर जेना और 84.14 मीटर के साथ डीपीए मनु छठे नंबर पर रहे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!