Asia Emerging Cup 2023: निशांत सिंधु, अभिषेक शर्मा के शानदार प्रदर्शन से इंडिया ए ने नेपाल को 9 विकेट से हराया

Asia Emerging Cup 2023: इमर्जिंग एशिया कप 2023 खेला जा रहा है, जिसमें युवा भारतीय टीम ने नेपाल को 9 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में भारत के हीरो युवा अभिषेक शर्मा रहे जिन्होंने 87 रन की शानदार पारी खेली. इंडिया ए का यह टूर्नामेंट में दूसरा मुकाबला था, दोनों ही मैचों में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia Emerging Cup 2023: इमर्जिंग एशिया कप 2023 खेला जा रहा है, जिसमें युवा भारतीय टीम ने नेपाल को 9 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में भारत के हीरो युवा अभिषेक शर्मा रहे जिन्होंने 87 रन की शानदार पारी खेली. इंडिया ए का यह टूर्नामेंट में दूसरा मुकाबला था, दोनों ही मैचों में टीम को जीत मिली है. इससे पहले मैच में भारत ने यूएई को मात दी थी.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम 39.2 ओवर में 167 रन पर ढेर हो गई. भारत ए के लिए निशांत सिंधु सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे और उन्होंने 4 विकेट हासिल किए. वहीं हंगरेकर ने 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा हर्षित राणा को दो और मानव सुथर को एक सफलता मिली. जवाब में भारत ने केवल 22.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और नेपाल को 9 विकेट से हरा दिया. भारत ए के सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन (58*) और अभिषेक शर्मा (87) ने टीम के लिए अर्धशतक जमाए.

इस जीत के साथ इंडिया ए की टीम इमर्जिंग एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. अब बुधवार यानी 19 जुलाई को भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान ए से होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच कोलंबो में खेला जाएगा.

नेपाल के खिलाफ आसानी से मिली जीत

पहले बैटिंग करने उतरी नेपाल की टीम 39.2 ओवर में ही सिर्फ 167 रनों पर सिमट गई. नेपाल के लिए कप्तान रोहित पोडेल ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. वहीं गुलशन झा ने 38 रनों की पारी खेली. नेपाल के आसिफ शेख 07, कुशल भुर्तेल 00, देव खानल 15, भीम शार्की 04, कुशल मल्ला 00 और सोमपाल कमी 14 रन ही बना सके.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!