PAK vs SA: पाकिस्तान ने फिर चखा हार का स्वाद, दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट से दी मात

PAK vs SA: वर्ल्ड कप के लिए आज चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम आपस में भिड़ी जिसमें बाबर आजम की सेना को फिर से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका की टीम ने एक विकेट से मात दी है. इस हार के बाद पाकिस्तान […]

Date Updated
फॉलो करें:

PAK vs SA: वर्ल्ड कप के लिए आज चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम आपस में भिड़ी जिसमें बाबर आजम की सेना को फिर से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका की टीम ने एक विकेट से मात दी है. इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर हो गए हैं.

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आज का यह मैच बेहद रोमांचक रहा. शाहिन अफरीदी की गेंद पर साउथ अफ्रीका की टीम के गोराल्ड कौट्जे आउट हुए. जिसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम को आंठवा विकेट का झटका लगा. हालांकि साउथ अफ्रीका की टीम ने सूझबूझ के साथ खेलते हुए पाकिस्तान को हराकर 24 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.  

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने दक्षिण अफ्रीका की जीतने के लिए 271 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य को पूरी करने मैदान में उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.  इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. हालांकि भारत और साउथ अफ्रीका के बराबर यानी 10-10 प्वाइंट्स हैं लेकिन बेहतर रन रेट के कारण साउथ अफ्रीकी टीम टॉप पर काबिज हो गई है.

वर्ल्ड कप के 24 सालों में दक्षिण अफ्रीका से नहीं हारा था पाकिस्तान-

आपको बता दें कि, विश्व कप के 24 सालों में हुए मुकाबले में पाकिस्तानी टीम एक बार भी साउथ अफ्रीका की टीम से नहीं हारी थी. साल 2015 और 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को करारी शिकस्त दी थी. हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने इस पाकिस्तान को एक विकेट से मात देकर बड़ी जीत हासिल की है.