Punjab News: खेलों के लिए बड़े बजट की योजना बना रही पंजाब सरकार

Punjab News: पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा है कि पंजाब सरकार खेल के क्षेत्र में राज्य की पुरानी शान को फिर से बहाल करने के मिशन के तहत खेलों के लिए शानदार बजट तैयार करने की योजना बना रही है। हॉकी चंडीगढ़ की तरफ आयोजित ओलंपिक दिवस […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा है कि पंजाब सरकार खेल के क्षेत्र में राज्य की पुरानी शान को फिर से बहाल करने के मिशन के तहत खेलों के लिए शानदार बजट तैयार करने की योजना बना रही है। हॉकी चंडीगढ़ की तरफ आयोजित ओलंपिक दिवस समागम के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने ये बातें कहीं।

चीमा ने कहा कि पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, जो देश के अन्य खेल मंत्रियों में से सबसे नौजवान खेल मंत्री हैं और उनकी टीम खेल संस्कृति को विकसित करने और जमीनी स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक उभरते और विजेता खिलाड़ियों और कोचों को समर्थन देने के लिए एक नई खेल नीति का मैप तैयार कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में खेल प्रतिभा की बहुत बड़ी क्षमता है, जिसका लाभ उनको उत्साह, उचित बुनियादी ढांचा और मौके प्रदान करके ही लिया जा सकता है। हॉकी के खेल में पंजाब की पुरानी शान को याद करते हुये मंत्री चीमा ने कई दिग्गज खिलाड़ियों के नामों का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि राज्य के लिए ये गौरव वाली बात है कि भारतीय हॉकी टीम में कप्तान सहित 10 खिलाड़ी पंजाब के हैं। इस मौके पर उन्होंने हॉकी चंडीगढ़ को 10 लाख रुपए की ग्रांट देने का ऐलान किया।

Tags :