Shubman Gill: टीम इंडिया को बड़ा झटका, क्रिकेटर शुभमन गिल हुए डेंगू से ग्रसित

Shubman Gill: भारत व ऑस्ट्रेलिया के मध्य खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप वर्ष 2023 के मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका मिला है. बता दें कि टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को चेन्नई पहुंचने के बाद डेंगू होने की खबर मिल रही है. इस हालात में उनका रविवार को होने वाले […]

Date Updated
फॉलो करें:

Shubman Gill: भारत व ऑस्ट्रेलिया के मध्य खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप वर्ष 2023 के मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका मिला है. बता दें कि टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को चेन्नई पहुंचने के बाद डेंगू होने की खबर मिल रही है. इस हालात में उनका रविवार को होने वाले मैच में खेलना संभव नहीं लग रहा है.

आज होगा मेडिकल टेस्ट

वहीं गिल अगर बाहर निकल जाते हैं तो, यह टीम के लिए घातक साबित हो सकता है. मिली रिपोर्ट के अनुसार उनका आज यानि शुक्रवार को मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा, जिसके उपरांत ही भारतीय स्टार को खेलने पर आखिरी फैसला लिया जाएगा.ये देखने वाली बात होगी कि क्या प्रतिभाशाली बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मुकाबले के लिए वक्त पर ठीक हो पाएंगे या नहीं.

क्रिकेटर शुभमन गिल

साल 2023 अभी तक शुबमन गिल के लिए एक स्वर्णिम साल साबित हुआ है. इस युवा खिलाड़ी ने सारे प्रारूपों में अपने शानदार प्रदर्शन से कई व्यक्तियों को प्रभावित करके उनसे 2023 विश्व कप अभियान में टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभाने की उम्मीद कर रही है. जबकि मात्र 24 साल के खिलाड़ी वर्तमान में ICC वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 2 स्थान पर हैं.

इनकी बल्लेबाजी शानदार

आपको बता दें कि गिल एक वर्ष में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, वहीं उन्होंने 20 मैचों में 72.35 की शानदार % से 1,230 रन बनाए हैं. साल 2023 में 5 वनडे शतक व इतने ही अर्धशतक लगाए हैं. जबकि मौजूदा आईसीसी इवेंट से पूर्व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 3 मैचों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के दरमियान सलामी बल्लेबाज ने खुब दमखम दिखाया. इसके साथ ही शुरु के मुकाबले में 74 रन बनाए, यदपि अगले मैच में 104 रन की पारी खेली. इसके बाद उन्हें तीसरे वनडे के लिए आराम दे दिया गया था.