World Cup 2023: वर्ल्ड कप में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत, श्रीलंका को 102 रन से दी शिकस्त

World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) का आज चौथा मुकबला में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया. जिसमे साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 102 रनों से हरा दिया हैं. इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप में आगाज किया हैं. यह […]

Date Updated
फॉलो करें:

World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) का आज चौथा मुकबला में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया. जिसमे साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 102 रनों से हरा दिया हैं. इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप में आगाज किया हैं. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया.

बता दें कि इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने करने का फैसला किया. टॉस गवांने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 429 रन का लक्ष्य दिया. जबकि श्रीलंका की पूरी टीम 44.5 ओवर में महज 326 में ढेर हो गई.

साउथ अफ्रीका के रासी वान डेर डुसेन ने सबसे ज्यादा 108 रनों तूफानी पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से दिलशान मदुशंका ने 2 विकेट चटकाए. श्रीलंका की और से चैरिथ असलांका ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 79 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर से गेराल्ड कोएत्ज़ी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए.

Tags :