T20 World Cup: टी 20 विश्व कप 2024 कब से खेला जाएगा, जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ी जानकारी मिल रही है. 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप एक सामने आई रिपोर्ट के आधार पर अगले साल जून के महीने में खेला जाएगा. इस खेल के अंदर कुल 20 टीमें सिरकत करेगी. वहीं इससे पूर्व साल 2022 में खेला जा चुका […]

Date Updated
फॉलो करें:

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ी जानकारी मिल रही है. 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप एक सामने आई रिपोर्ट के आधार पर अगले साल जून के महीने में खेला जाएगा. इस खेल के अंदर कुल 20 टीमें सिरकत करेगी. वहीं इससे पूर्व साल 2022 में खेला जा चुका विश्व कप में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की थी. दूसरी तरफ भारत की टीम सेमीफाइनल से अलग हो गई.

वेस्टइंडीज़ और अमेरिका करेगा मेज़बानी

मिली रिपोर्ट के हिसाब से 2024 का टी20 विश्व अगले साल 4 से 30 जून के बीच खेला जाएगा. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के आधार पर विश्व कप की मेज़बानी अमेरिका और वेस्टइंडीज़ करने वाला है. वर्ल्ड कप 10 वेन्यू में खेलने की बात सामने आ रही है. वहीं ग्लोबल टूर्नामेंट अमेरिका होस्ट करने वाला है.

हिस्सा लेने वाली टीमें

कुल 20 टीमें हिस्सा लेने वाली है. जिसमें आयरलैंड, पापुआ, और स्कॉटलैंड को न्यू गिनी के द्वारा आईसीसी के क्षेत्रीय क्वालीफायर के हिसाब से 20 टीमों को विश्व कप के लिए फाईनल कर लिया गया है. इसके बाद यूएसए,वेस्टइंडीज़, नीदरलैंड्स,न्यूज़ीलैंड, इंडिया, इंग्लैंड,ऑस्ट्रेलिया, की टीमों को चुन लिया गया है.

टॉप 8 टीम

इस खेल की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज़ करेगा. जिसमें दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका ने इंटरनेशनल रैंकिंग तहत क्वालिफाई कर इसका हिस्सा बने हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!