Tamim Iqbal Retirement: तमीम इकबाल के रिटायरमेंट में आया नया ट्विस्ट, पीएम से मुलाकात के बाद वापस लिया फैसला

Tamim Iqbal Retirement: बांग्‍लादेश के वनडे क्रिकेट टीम के कप्‍तान तमीम इकबाल ने विश्व कप 2023 से तीन महीने पहले अचानक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी. अब प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया है. गुरुवार 6 जुलाई को तमीम इकबाल ने चट्टोग्राम में प्रेस कांफ्रेंस […]

Date Updated
फॉलो करें:

Tamim Iqbal Retirement: बांग्‍लादेश के वनडे क्रिकेट टीम के कप्‍तान तमीम इकबाल ने विश्व कप 2023 से तीन महीने पहले अचानक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी. अब प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया है.

गुरुवार 6 जुलाई को तमीम इकबाल ने चट्टोग्राम में प्रेस कांफ्रेंस करके संन्‍यास की घोषणा की. तमीम इकबाल के इस फैसले ने बांग्लादेश क्रिकेट में खलबली मचा दी थी. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, संन्यास की घोषणा करने के बाद उन्हें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बुलाया. तमीम इकबाल ने प्रधानमंत्री से मिलने के बाद अपने संन्यास का फैसला वापस ले लिया है.

पीएम आवास पर आयोजित की गई बैठक –

आपको बता दें कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक बैठक बुलाई थी. शुक्रवार दोपहर प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में तमीम इकबाल अपनी पत्नी, पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा और BCB (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष नजमुल हसन भी शामिल हुए. तमीम इकबाल ने पीएम आवास के बाहर मीडिया को जानकारी दी.

सार्वजनिक आलोचना पर लिया था रिटायरमेंट का फैसला –

वहीं ध्यान देने वाली बात यह भी है कि अफगानिस्तान के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने गुरुवार को संन्यास की हैरान करने वाली घोषणा की थी. रिपोर्ट से मुताबिक BCB अध्यक्ष नजमुल हसन ने तमीम इकबाल की सार्वजनिक आलोचना की थी.

ऐसा माना जा रहा है कि इसी कारण तमीम इकबाल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपने संन्यास की घोषणा की थी. वहीं BCB ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे मुकाबले के लिए लिटन दास को बतौर कप्तान नियुक्त किया था.

तमीम इकबाल ने बनाए हैं बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन –

गौरतलब हो कि बांग्‍लादेश के लिए वनडे फॉर्मेट में तमीम इकबाल सबसे ज्‍यादा रन (8313 रन) और शतक (14) लगाने वाले बल्‍लेबाज हैं. वो विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सक्रिय क्रिकेटरों में तीसरे सबसे ज्‍यादा वनडे रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. वहीं तमीम इकबाल ने 70 टेस्ट मुकाबलों में 38.89 की औसत के साथ कुल 5134 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 10 शतक निकले हैं. तमीम इकबाल बांग्‍लादेश के लिए सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज हैं.