Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

Team India: BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने बुधवार 5 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। अजीत अगरकर के सेलेक्शन कमेटी का कार्यभार संभालने के बाद यह चुनी गई पहली टीम है। सीनियर खिलाड़ियों को दिया आराम – […]

Date Updated
फॉलो करें:

Team India: BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने बुधवार 5 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। अजीत अगरकर के सेलेक्शन कमेटी का कार्यभार संभालने के बाद यह चुनी गई पहली टीम है।

सीनियर खिलाड़ियों को दिया आराम –

अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा एक बार फिर टीम का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि चयनकर्ता युवाओं को आगे ले जाने के लिए जोर दे रहे हैं। हार्दिक पांड्या एक बार फिर सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे, तो वहीं विश्व के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम में उपकप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

संजू सैमसन की टीम में हुई वापसी –

चोट के चलते पिछली सीरीज में बाहर रहने के बाद संजू सैमसन की भारतीय टीम में वापसी हुई है। IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को टीम में पहली बार जगह दी गई है। चयनकर्ताओं ने यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा को टी20 टीम में पहली बार शामिल किया है।

रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम में जगह –

कोलकाता नाईट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को दुर्भाग्य से IPL 2023 में बेहद शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी मौका नहीं मिल सका। गेंदबाजी विभाग में रवि बिश्नोई और आवेश खान कुछ समय बाद टीम में वापस लौटे हैं। भारतीय टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं।

साथ ही उन्होंने युवाओं को जगह देने के लिए चयनकर्ताओं की सराहना की। हालांकि रिंकू सिंह और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने के लिए कुछ फैंस ने नाराजगी भी जाहिर की। इस दौरान फैंस ने सोशल मीडिया पर बेहद दिलचस्प मीम्स भी शेयर किए।

Tags :