Virat Kohli Birthday: 35 साल के हुए विराट कोहली, क्रिकेट के बादशाह का आज जन्मदिन

Virat Kohli Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का आज 35वां जन्मदिन हैं. बता दें कि कोहली कहते हैं कि उम्र महज एक नंबर है और इससे अधिक इसका कोई मतलब नहीं है. जबकि विराट अपनी फिट बॉडी के लिए दुनियाभर में पसंद किए जाते हैं. शारीरिक तौर पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Virat Kohli Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का आज 35वां जन्मदिन हैं. बता दें कि कोहली कहते हैं कि उम्र महज एक नंबर है और इससे अधिक इसका कोई मतलब नहीं है. जबकि विराट अपनी फिट बॉडी के लिए दुनियाभर में पसंद किए जाते हैं. शारीरिक तौर पर फिट होने के साथ कोहली मानसिक रूप से भी अधिक मजबूत हैं. यही कारण है कि वह किसी भी परिस्थिति में डरते नहीं हैं. इसके साथ ही उनकी कड़ी मेहनत से हर कोई वाकिफ है.

मैच में लगत है शतक

विराट कोहली क्रिकेट में रिकॉर्ड्स बनाने के बेताज बादशाह हैं. दरअसल वह प्रत्येक मैच में एक नया कीर्तिमान स्थापित करते नजर आते हैं. वहीं विराट ने कुछ ऐसे अनोखे रिकॉर्ड्स बनाएं है कि जिनका टूटना नामुमकिन है. विराट कोहली हर किसी के दिलों दिमाग पर अपने अंदाज से जगह बना चुके हैं. इतना ही नहीं देश का बच्चा-बच्चा कोहली को जानता है. हम आज आपको कोहली के कुछ रिकॉर्ड्स के बारे में विस्तार से बताते हैं.

साल 2018 के रिकॉर्ड्स

आपको बता दें कि वर्ष 2018 में श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपना अनोखा रिकॉर्ड बनाया था. वहीं विराट इस मुकाबले की पहली पारी में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे, जबकि दूसरी इनिंग में उन्होंने अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया था. इतना ही नहीं विराट एक ही टेस्ट मैच में डक पर आउट के साथ शतक जमाने वाले इकलौते कप्तान हैं.

चेज मास्टर विराट कोहली

वहीं विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में चेज मास्टर के नाम से भी पुकारा जाता है. क्योंकि कोहली 50 ओवर के फॉर्मेट में बेहतर रन बनाते हुए अभी तक टोटल 26 शतक अपने नाम कर चुके हैं. दरअसल इस मामले में विराट कोहली क्रिकेटर सचिन तेंदलुकर से भी आगे निकल चुके हैं. वहीं सचिन ने चेज करते हुए अपने करियर में केवल 17 शतक ही लगाए हैं.