WAC 2023: विश्व ओलंपिक में इतिहास रचने पर भी संतुष्ट नहीं हैं नीरज चोपड़ा, गोल्डन ब्वॉय ने बताया अपना अगला लक्ष्य

WAC 2023: रविवार को हंगरी के राजधानी बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत कर भारत का सिर गर्व से और ऊंचा कर दिया है. नीरज ने जैवलिन थ्रो फाइनल में 88.17 मीटर की दूरी पर भाला फेंक कर भारत के पहले वर्ल्ड एथलेटिक्स […]

Date Updated
फॉलो करें:

WAC 2023: रविवार को हंगरी के राजधानी बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत कर भारत का सिर गर्व से और ऊंचा कर दिया है. नीरज ने जैवलिन थ्रो फाइनल में 88.17 मीटर की दूरी पर भाला फेंक कर भारत के पहले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियन बन गए हैं.

हालांकि वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बनने पर भी नीरज चोपड़ा संतुष्ट नहीं है और उन्होंने अपना नया लक्ष्य भी बना लिया है. नीरज चोपड़ा भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने पर बेहद खुश हैं इसके साथ उन्होंने अपना अगला लक्ष्य 90 मीटर का बनाया है.

नीरज चोपड़ा ने ऐतिहासिक जीत के बाद कहा कि, यह मेडल उनके जीतने के लिए बचा था. उन्होंने ने आगे कहा कि, ”हर कोई कह रहा है कि यह मेडल जीतने के लिए बचा है. लेकिन अब 90 मीटर का लक्ष्य है जिसे हासिल करना अभी बचा है. आज मुझे लगा कि, मैं 90 मीटर का आंकड़ा पार कर लूंगा लेकिन गोल्ड मेडल ज्यादा महत्वपूर्ण था अभी और प्रतियोगिता आना बाकी है जिसमें मैं अपना बेस्ट देने की हर कोशिश करुंगा”.

नीरज चोपड़ा बने पहले भारतीय एथलीट-

नीरज चोपड़ा ने कहा कि, वो खुद को फिट रखने और अगले प्रतियोगिता में बेस्ट देने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं. आपको बता दें कि, हरियाणा के पानीपत के रहने वाले नीरज चोपड़ा एकमात्र भारतीय एथलीट बने हैं जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 में कई मेडल अपने नाम किए हैं साथ ही वो गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले और इकलौते भारतीय एथलीट बने हैं.

नीरज चोपड़ा ने सभी देशवासियों का किया शुक्रिया-

नीरज चोपड़ा ने जीत के बाद सभी भारतीय फैंस का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने देर रात तक जागकर उनका मैच देखा. इस दौरान चोपड़ा ने कहा कि, ”मैं सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने रात भर जागकर मेरा इवेंट देखा, ये मेडल उन सभी के लिए है”.