IND vs WI: वेस्टइंडीज ने 3-2 से जीती टी20 श्रृंखला, आखिरी मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराया

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को टी20 श्रृंखला में 3-2 से हरा दिया है. रविवार को खेले गए पांचवे और आखिरी टी20 मैच में मेजबान ने मेहमान भारतीय टीम को आठ विकेट से मात दी. भारत की ओर से मिले 166 रन के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने दो विकेट के नुकसान पर 12 गेंद […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को टी20 श्रृंखला में 3-2 से हरा दिया है. रविवार को खेले गए पांचवे और आखिरी टी20 मैच में मेजबान ने मेहमान भारतीय टीम को आठ विकेट से मात दी. भारत की ओर से मिले 166 रन के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने दो विकेट के नुकसान पर 12 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज ब्रेंडेन किंग और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने जोरदार बल्लेबाजी की. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की. जहां पूरन 47 रन बनाकर आउट हुए. वहीं किंग 85 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके साथ साई होप 22 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 10 रन बनाए. भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. इसके अलावा, तिलक वर्मा 27, हार्दिक पांड्या 14, संजू सैमसन और अक्षर पटेल ने 13-13 रन का योगदान दिया. जबकि भारतीय पारी में 11 अतिरिक्त रन भी शामिल रहे. वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने 4 विकेट झटके, जबकि अकील हुसैन और जेसन होल्डर को दो-दो सफलता मिली. वहीं रोस्टन चेज को एक विकेट मिला.

Tags :