World Cup 2023: पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा बड़ा झटका, पाक मंत्रालय ने भारत जाने की मंजूरी वाले पत्र को बताया नियमों का ‘उल्लंघन’

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने संघीय सरकार की मंजूरी लेने के लिए पिछले महीने सीधे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पत्र लिखा था. अब एक समाचार एजेंसी के अनुसार इस्लामाबाद में अधिकारी उस पत्र से बेहद नाखुश हैं. अधिकारियों […]

Date Updated
फॉलो करें:

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने संघीय सरकार की मंजूरी लेने के लिए पिछले महीने सीधे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पत्र लिखा था. अब एक समाचार एजेंसी के अनुसार इस्लामाबाद में अधिकारी उस पत्र से बेहद नाखुश हैं.

अधिकारियों का ये दावा है कि ऐसा करने में PCB ने निर्धारित सभी प्रोटोकॉल को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया है, क्योंकि उन्होंने उस समय सभी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए बोर्ड अधिकारियों के साथ मामला उठाया था.

वहीं एक उच्च पदस्थ सूत्र ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि PCB के CEO (मुख्य परिचालन अधिकारी) सलमान नसीर द्वारा PM शहबाज शरीफ को लिखा गया पत्र मानदंडों का उल्लंघन था.

इस मामले में मानक प्रक्रिया यह है कि एक अधीनस्थ विभाग अनुमति लेने के लिए या मामले पर उच्चतम प्राधिकारी को अद्यतन करने के लिए संबंधित मंत्रालय के माध्यम से जाता है, जहां उसकी मंजूरी की जरूरत होती है. इसके बाद संबंधित मंत्रालय प्रधानमंत्री के फैसले का सारांश प्रस्तुत करता है.

हालांकि इस प्रक्रिया की उपेक्षा की गई क्योंकि PCB ने पत्र सीधे PM को लिखा था, जो कि मानदंडों के खिलाफ है. समाचार एजेंसी को पता चला है कि IPC (अंतर-प्रांतीय समन्वय) मंत्रालय PCB के रवैये से नाखुश है और उसने इस मामले को PCB अधिकारियों के सामने कड़े शब्दों में उठाया है.

वहीं मंत्रालय के एक प्रमुख अधिकारी ने कहा कि, “हमने इस मामले को पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड CEO के सामने उठाया है और अपनी नाराजगी जाहिर की है. सरकार के नियम स्पष्ट रूप से अधिकारियों को प्रधान मंत्री के साथ सीधे संवाद करने से रोकते हैं. एक निर्धारित प्रक्रिया है जिसे इस मामले में नहीं अपनाया गया. हमने अपनी नाराजगी बता दी है और हम इस पर विचार करेंगे कि हम इस संबंध में और क्या कर सकते हैं.”