WTC Final 2023: हार के बाद आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल, बोले- “कप्तानी को लेकर दिक्कत नहीं भारतीय टीम की कुछ और है परेशानी”

WTC Final 2023: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में 209 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के बाद जहां भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना हो रही है। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने बयान में कहा कि भारतीय टीम की समस्या कप्तानी […]

Date Updated
फॉलो करें:

WTC Final 2023: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में 209 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के बाद जहां भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना हो रही है। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने बयान में कहा कि भारतीय टीम की समस्या कप्तानी नहीं बल्कि कुछ और ही है। गौरतलब हो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले संस्करण (साल 2022) में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

भारतीय टीम की करारी हार के बाद आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया ने काफी बेहतरीन तरीके से भारतीय टीम को इस खिताबी मुकाबले में मात दी। इसी के साथ वह अब सभी ICC ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम भी बन गई है। वहीं हम अपनी बात करें तो साल 2013 के बाद से हमारी उम्मीदें सिर्फ आंसुओं में बह गई हैं।”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि, “पिछले 10 सालों में लगातार बेहतर क्रिकेट खेलने के बाद भी ट्रॉफी ना जीत पाना वह भी कप्तान बदलने के बावजूद, इसके लिए आपको अब दूसरे तरीके से सोचना होगा। यदि विराट कोहली अच्छे कप्तान नहीं थे, लेकिन आप इसके बाद दूसरे कप्तान के नेतृत्व में भी ट्रॉफी नहीं जीत सके। यह कप्तानी की दिक्कत नहीं बल्कि कुछ और ही है।”

दुबई जैसे हालात में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी को जीता –

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कंगारू टीम की तारीफ करते हुए आगे कहा कि, “आपको अपने पिछले 10 सालों को ध्यान से देखना चाहिए, ऑस्ट्रेलिया ने दुबई जैसे हालात में भी ट्रॉफी जीतकर अपने नाम किया। हम उस टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जगह बनाने में सफल नहीं हो सके थे। आपको इन सभी चीजों की तरफ काफी ध्यान से देखना होगा।”