WTC Final 2023: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों टीमों का एलान, यहां जानें पूरा स्‍क्‍वाड

WTC Final 2023: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) 2023 फाइनल 7 जून से भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। BCCI ने मंगलवार को 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित […]

Date Updated
फॉलो करें:

WTC Final 2023: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) 2023 फाइनल 7 जून से भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। BCCI ने मंगलवार को 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कमान पैट कमिंस के हाथों में होगी।
आपको बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हाल ही में चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज बॉर्डर- गावस्‍कर ट्रॉफी खेली गई थी। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इस सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया को 2- 1 से करारी शिकस्त दी थी। भारतीय टीम की इसी सीरीज के दौरान फाइनल में जगह पक्‍की हुई थी, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले ही अपनी जगह फाइनल में तय कर ली थी। गौरतलब है कि न्‍यूजीलैंड के हाथों श्रीलंका को शिकस्‍त मिली थी, जिसके बाद भारतीय टीम की WTC फाइनल में जगह पक्‍की हुई थी।

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून 2023 तक विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा। यह विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की दूसरा चक्र है। इससे पहले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के उद्घाटन चक्र में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। तब न्यूजीलैंड टीम ने भारत को मात देकर WTC का पहला विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया था। लगातार दूसरी बार भारतीय टीम ने WTC फाइनल में जगह बनाई और इस बार भारतीय टीम को ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के खिताबी सूखे को खत्‍म करने की उम्‍मीद होगी। आइए इस खबर के जरिए जानते हैं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल का पूरा कार्यक्रम और दोनों टीमों का पूरा स्‍क्‍वाड।

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के लिए दोनों टीमों का स्‍कवाड –
भारतीय टीम –

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, जयदेव उनादकट और उमेश यादव।
ऑस्‍ट्रेलिया टीम –
स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस (कप्‍तान), जोश इंग्लिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्‍यू रेनशॉ, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क और डेविड वॉर्नर।

Tags :