WTC Final 2023: इंग्लैंड पहुंचते ही बदली यशस्वी जायसवाल की किस्मत, विराट कोहली ने अभ्यास सत्र के दौरान दिए कई बड़े टिप्स

WTC Final 2023: आईपीएल 2023 के उभरते खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के लिए अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि यशस्वी जायसवाल को ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम में शामिल किया गया है। इस दौरान अभ्यास के समय यशस्वी नेट्स में बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए देखा गया। […]

Date Updated
फॉलो करें:

WTC Final 2023: आईपीएल 2023 के उभरते खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के लिए अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि यशस्वी जायसवाल को ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम में शामिल किया गया है। इस दौरान अभ्यास के समय यशस्वी नेट्स में बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए देखा गया। हालांकि यह भारतीय टीम स्टार बल्लेबाज विराट कोहली थे, जिन्होंने इस युवा बल्लेबाज को अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी के टिप्स दिए।

यशस्वी का अभी भारतीय टीम में डेब्यू करना बाकी है और इसकी संभावनाएं बहुत कम है कि 21 वर्षीय इस खिलाड़ी को 7 जून से ओवल के मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिलेगा। भारत के लिए पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल करेंगे। यशस्वी जायसवाल को रुतुराज गायकवाड़ की जगह एक स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में लाया गया है, रुतुराज की कुछ ही दिनों में शादी होने वाली है।

भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड की यात्रा करने वाले युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को अब टीम के वरिष्ठ सदस्यों से बहुत महत्वपूर्ण टिप्स मिलेंगे जो उनकी बल्लेबाजी में और निखार लाएंगे। आपको बता दें कि आईपीएल के इस सीजन (2023) में जायसवाल के बल्ले से कई शानदार पारियां देखने को मिली है। जिसके बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह खिलाड़ी जल्द ही भारतीय टीम के लिए खेलता हुआ दिखाई देगा।

साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा कि, “यशस्वी जायसवाल एक युवा खिलाड़ी है और उसके पास जो किताब है उसमें हर तरह के शॉट्स हैं। उनका विकेट पर शांत और संयमित स्वभाव है और मुझे वह बेहद पसंद है जो वह करते हैं, गेंदबाजों पर हावी होते हैं और हमेशा ऐसा लगता है कि वह नियंत्रण में हैं। शुभमन थोड़े बड़े हैं, मुझे लगता है कि जायसवाल को अभी लंबा रास्ता तय करना है, और उनके पास एक महान बल्लेबाज बनने के लिए सभी साख हैं।”

Tags :