WhatsApp पर बहुत जल्द आने वाला है कमाल का फीचर, यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

WhatsApp: मेटा इन दिनों अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स लेकर आ रहा है। हाल ही में मेटा ने WhatsApp पर एक कमाल का फीचर जोड़ा था और अब उसके बाद एक बार फिर से खबर आ रही है कि व्हाट्सएपमल्टी-अकाउंट सपोर्ट नाम से एक नए फीचर पर काम कर रहा है। WhatsApp ने पहले […]

Date Updated
फॉलो करें:

WhatsApp: मेटा इन दिनों अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स लेकर आ रहा है। हाल ही में मेटा ने WhatsApp पर एक कमाल का फीचर जोड़ा था और अब उसके बाद एक बार फिर से खबर आ रही है कि व्हाट्सएपमल्टी-अकाउंट सपोर्ट नाम से एक नए फीचर पर काम कर रहा है।

WhatsApp ने पहले ही सभी प्लेटफार्म्स पर कंपैनियन मोड उपलब्ध करा दिया है। यह एक ऐसा फीचर है जिसकी डिमांड यूजर्स को बहुत लंबे समय से थी। कंपैनियन मोड में यूजर्स प्राइमरी डिवाइस से लॉग-आउट किए बिना अन्य चार डिवाइसेस पर भी उसी व्हाट्सएप खाते का उपयोग कर सकते हैं। पहले यूजर्स को किसी दूसरे फ़ोन में अपना व्हाट्सएप लॉग इन करने के लिए प्राइमरी डिवाइस से लॉग आउट करना पड़ता था लेकिन अब वे बिना लॉग आउट किए ही चार अतिरिक्त डिवाइसेस में अपने व्हाट्सएप अकाउंट को लॉगिन कर सकते हैं।

इस कमाल के फीचर के आने से यूजर्स काफी खुश नजर आ रहे थे और इसी बीच व्हाट्सएप के आने वाले एक और नए फीचर ने यूजर्स की उत्सुकता बढ़ा दी है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी मल्टी-अकाउंट सपोर्ट नाम से एक दूसरा फीचर तैयार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फीचर अभी डेवलपमेंट मोड़ पर है ओर इसे अभी तक बीटा टेस्टर के लिए रोलआउट भी नहीं किया गया है। हालांकि ये फीचर सभी WhatsApp यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगा इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है।

क्या है यह नया फीचर ?

मल्टी-अकाउंट सपोर्ट नाम से ही स्पष्ट है कि आप एक साथ कई अकाउंट का प्रयोग कर पाएंगे। WhatsApp पर एक नया मीनू छोड़ा जाएगा जो यूजर्स को एक ही ऐप से जुड़े अलग-अलग खातों का चयन करने की अनुमति देगा। अगर एक बार आपने इसे लॉग इन कर लिया तो आपकी डिवाइस में वह तब तक एक्टिव रहेगा जब तक आप मैन्युअली उसे लॉक आउट नहीं कर देते।

देखा जाए तो मल्टी अकाउंट फीचर अपने आप में बहुत ज़रूरी है। कई बार लोगों को पर्सनल, बिज़नेस या अपने-अपने कार्यक्षेत्र के हिसाब से अलग-अलग WhatsApp पर काम करना पड़ता है। जिससे समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स अपने सारे अकाउंट एक साथ यूज़ कर पाएंगे।