Google Pixel 8 : मेड इन इंडिया होंगे गूगल पिक्सल स्मार्टफोन, साल 2024 के शुरू होगा प्रोडक्शन

Google Pixel 8: दरअसल गूगल के एडवांस एंड सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने कहा कि गूगल भारत में पिक्सल 8 स्मार्टफोन का निर्माण करेगी. इन स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार व विदेशों में बेचा जाएगा. इसके लिए गूगल इंटरनेशनल अनुबंध निर्माताओं के साथ डील करेगा. कब से शुरू होगा प्रोडक्शन कंपनी ने बताया कि अगले […]

Date Updated
फॉलो करें:

Google Pixel 8: दरअसल गूगल के एडवांस एंड सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने कहा कि गूगल भारत में पिक्सल 8 स्मार्टफोन का निर्माण करेगी. इन स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार व विदेशों में बेचा जाएगा. इसके लिए गूगल इंटरनेशनल अनुबंध निर्माताओं के साथ डील करेगा.

कब से शुरू होगा प्रोडक्शन

कंपनी ने बताया कि अगले साल यानी 2024 के शुरुआत से Google Pixel 8 स्मार्टफोन का प्रोडक्शन और असेंबलिंग होगी. सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रिक ओस्टरलोह ने बताया कि इसके बाद 2024 में इंडियन यूजर्स को मेड इन इंडिया पिक्सल 8 फोन मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि कंपनी का लक्ष्य देश में मौजूदा पिक्सेल 8 फोन के साथ स्थानीय प्रोडक्शन शुरू करना है. उम्मीद है कि इन्हें आगे निर्यात किया जाएगा. इस इवेंट में दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे.

गूगल ने की बड़ी घोषणाएं

गूगल फॉर इंडिया इवेंट 2023 में कंपनी ने कई बड़ी-बड़ी घोषणाएं की हैं. इस कार्यक्रम में कंपनी ने देश में कई जेनरेटिव एआई-केंद्रित फीचर्स का ऐलान किया है. गूगल ने कहा कि हम इमेज और वीडियो को कई ओवरव्यू में लाकर सर्च जेनरेटर एक्सपीरियंस को अधिक विजुअल और स्थानीय बना रहे हैं. कंपनी ने आगे बताया कि भारत में बहुत जल्द 100 से अधिक सरकारी नेतृत्व वाली योजनाओं का सारांश हिंदी व अंग्रेजी दोनों में किया जा सकेगा.

Google Pixel 8 के फीचर्स

पिक्सल 8 में 6.2 इंच की Actua+120Hz डिस्प्ले है. इसके प्रो वेरिएंट में 6.7 इंच की Super Actua डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ है. दोनों फोन में इनहॉउस Tensor G3 चिपसेट मिलता है. पहले पिक्सल 8 में 50 एमी, 12 एमपी और 10.5 एमपी का फ्रंट कैमरा सपोर्ट है. वहीं प्रो में 48एमपी, 50 एमपी और 48 एमपी का कैमरा है. साथ ही 10.5 एमपी का फ्रंट कैमरा मिलता है.