Tata Motors: टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में 9.9 फीसदी भाग बेचने की तैयारी

Tata Motors: टाटा मोटर्स ने एक्सचेंज फाइलिंग के साथ मिलकर अपना एक बयान जारी किया है, जिसमें बताया कि ये लेनदेन टाटा मोटर्स के डिलीवरेजिंग एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम करती है. इसके साथ ही प्रथागत समापन प्रक्रियाओं के पूरा करके आने वाले 2 सप्ताह में बंद होने की आशंका है. वहीं भागीदारी की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Tata Motors: टाटा मोटर्स ने एक्सचेंज फाइलिंग के साथ मिलकर अपना एक बयान जारी किया है, जिसमें बताया कि ये लेनदेन टाटा मोटर्स के डिलीवरेजिंग एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम करती है. इसके साथ ही प्रथागत समापन प्रक्रियाओं के पूरा करके आने वाले 2 सप्ताह में बंद होने की आशंका है. वहीं भागीदारी की बिक्री टाटा टेक्नोलॉजीज के ड्राफ्ट रेड-हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के एक परिशिष्ट के उपरांत हो चुकी है. जिसकी मदद से टाटा मोटर्स के शेयरधारकों के लिए शुद्ध ऑफर-फॉर-सेल का 10 फीसदी भाग आरक्षित करने की गुजारिश की गई है.

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ

मिली जानकारी के मुताबिक टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ करीब 2 दशकों में बॉम्बे हाउस की तरफ से प्रथम टाटा मोटर्स एवं विभिन्न निवेशक कंपनी में अपनी 23.6 फीसदी भाग बेचने की बात कही है. जिसमें अल्फा टीसी होल्डिंग्स पीटीई 91,76,873, टाटा मोटर्स 8,11,33,706, टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड 48,58,425 के तहत 9,57,08,984 शेयरों की शुद्ध बिक्री 20 फीसदी के लगभग है. इसके उपरांत 2.40 फीसदी एवं 1.20 फीसदी भागीदारी बीते शुक्रवार के लेनदेन से पूर्व टाटा मोटर्स के पास टाटा टेक्नोलॉजीज में 74.69 फीसदी भाग घटकर 64.79 फीसदी बच गया है. इसके साथ ही अल्फा टीसी होल्डिंग्स एवं टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड I के समक्ष लगभग 7.26 फीसदी के साथ 3.63 फीसदी हिस्सेदारी मौजूद है.

ग्राहकों की सुविधा

टाटा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व की सहायक कंपनी एक वैश्विक ईआर के साथ डी सेवा फर्म में मौजूद है. वहीं ये ऑटोमोटिव भाग में सीमित होने के साथ मूल उपकरण निर्माताओं को उत्पाद विकास एवं डिजिटल सुविधा देती है. ये अपने ग्राहकों में जगुआर लैंड रोवर पीएलसी के साथ- साथ एयरबस एसई को बढ़ावा देता है. इसके साथ ही जेएलआर ने हाल ही में अपने डिजिटल भाग में परिवर्तन करने के लिए टाटा टेक संग अपनी साझेदारी की विशेष चर्चा की है.