Twitter New Features: अब ट्विटर पर भी होगी वीडियो और ऑडियो कॉलिंग, जानिए इस नये फीचर की खासियत

Twitter New Features: लंबे समय से ट्विटर के नए फीचर को लेकर मार्केट में हाइफ बनी हुई थी. वहीं लंबी समय के बाद कंपनी ने आखिरकार उस फीचर को लाइव करना शुरू कर दिया है. धीरे-धीरे ये फीचर सभी यूजर्स को मिलने लगेगा. अगस्त में कंपनी की सीईओ लिंडा याकरिनो ने ये कंफर्म किया था […]

Date Updated
फॉलो करें:

Twitter New Features: लंबे समय से ट्विटर के नए फीचर को लेकर मार्केट में हाइफ बनी हुई थी. वहीं लंबी समय के बाद कंपनी ने आखिरकार उस फीचर को लाइव करना शुरू कर दिया है. धीरे-धीरे ये फीचर सभी यूजर्स को मिलने लगेगा. अगस्त में कंपनी की सीईओ लिंडा याकरिनो ने ये कंफर्म किया था कि, जल्द ट्विटर में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर मिलेगा.  रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर में यह फीचर डायरेक्ट मैसेज ऑप्शन के तहत मिलेगा और कंपनी कुछ रेस्ट्रिक्शन्स देगी ताकि यूजर्स के स्पैम कॉल का सामना नहीं करना पड़े.

इस तरह करें इस फीचर को ऑन

ट्विटर के ऑडियो और वीडियो कॉल की फीचर की बात करें तो इसकी जानकारी एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है. ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर को ऑन करने के लिए सबसे पहले आपको ट्विटर के सेटिंग में जाकर प्राइवेसी एंड सेफ्टी ऑप्शन में आना होगा.

इसके बाद आपको डायरेक्ट मैसेज पर क्लिक कर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के ऑप्शन को ऑन करना होगा. यह फीचर अगर आपके अकाउंट में लाइव होगा तभी ये दिखेगा वरना आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. इस फीचर को ऑन करते ही आप ये भी तय कर पाएंगे कि, आपको कॉल कौन कर सकता है. यानी आप वीडियो या ऑडियो कॉल उन्हें ही कर सकते हैं जो आपको फॉलो करते हैं या फिर ऐसे लोग जो वेरीफाईड हैं.

Whatsapp और इंस्टाग्राम की तरह है इंटरफेस-

आपको बता दें कि, ट्विटर का ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह ही है. यानी इसका इंटरफेस एक जैसा ही है. ट्विटर में कॉल का ऑप्शन टॉप राइट कॉर्नर में देखने को मिलेगा.