व्हाट्सएप अब Wear OS 3 पर चलने वाली स्मार्टवॉच पर करेगा काम

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट सामने निकलकर आया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को सीधे अपनी कलाई से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप तक सुविधाजनक पहुंच मिल सकेगी. यानी अब यूजर्स अपनी स्मार्टवॉच से ही WhatsApp के किसी भी मैसेज का जवाब आसानी से दे सकता है. उन्हें फोन को टच करने की भी जरूरत […]

Date Updated
फॉलो करें:

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट सामने निकलकर आया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को सीधे अपनी कलाई से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप तक सुविधाजनक पहुंच मिल सकेगी. यानी अब यूजर्स अपनी स्मार्टवॉच से ही WhatsApp के किसी भी मैसेज का जवाब आसानी से दे सकता है. उन्हें फोन को टच करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

WhatsApp का नया अपडेट फिलहाल एंड्रॉयड के लिए ही है. एपल वॉच के लिए watchOS का अपडेट कब जारी होगा. इस संबंध में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

WhatsApp का यह नया अपडेट उन एंड्रॉयड स्मार्टवॉच के साथ काम करेगा जिनमें Wear OS 3 है. इस अपडेट के बाद आप अपनी स्मार्टवॉच से ही किसी व्हाट्सएप यूजर से चैट कर सकेंगे और उसे इमोजी, टेक्स्ट और वॉयस मैसेज भेज सकेंगे. आप कॉल भी रिसीव कर सकेंगे, लेकिन इसके लिए आपकी स्मार्टवॉच में LTE का सपोर्ट होना चाहिए. WhatsApp के इस नए फीचर को व्हाट्सएप के एंड्रॉयड वर्जन 2.23.14.81 पर देखा जा सकता है.