ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का आज पहला मुकाबला, अहमदाबाद के मैदान न्यूजीलैंड से भिड़ेगा इंग्लैंड

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला आज से शुरु होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट को देखने के लिए क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वनडे वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप  2019 का फाइनल […]

Date Updated
फॉलो करें:

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला आज से शुरु होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट को देखने के लिए क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वनडे वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप  2019 का फाइनल मैच इन्ही दो टीमों के बीच खेला गया था. उस दौरान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात देकर विश्व कप का खिताब अपने नाम नाम किया था. ऐसे में दोनों टीमें एक बार फिर क्रिकेट के मैदान एक दूसरे के आमने सामने होंगी जो देखना काफी दिलचस्प होगा.

वर्ल्ड कप 2023 में भी न्यूजीलैंड की टीम के लिए जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. अगर पिछले टूर्नामेंट की बात करें तो मुकाबला टाई हो गया था जिसके बाद सुपर ओवर से मैच का रिजल्ट निकाला गया था. उस दौरान बाउंड्री के दम पर इंग्लैंड को बादशाह करार दिया गया था हालांकि आज भी क्रिकेट फैंस को इस बात का मलाल है कि आखिरी कीवी टीम से वर्ल्ड कप 2019 का खिताब क्यों छीन लिया गया जबकि वह इंग्लैंड से कहीं भी कम नहीं थी.

न्यूजीलैंड के लिए चुनौतीपूर्ण मुकाबला-

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला होगा. पहले दिन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम आमने सामने होंगी. यह मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होगी क्योंकि, टीम के कप्तान केन विलियमसन इस मुकाबले में खेल नहीं पाएंगे. दरअसल, आईपीएल 203 के ओपनिंग मुकाबले के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के घुटने में चोट लग गई थी. जिसके बाद उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करवानी पड़ी थी.
इसलिए वह इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से फिट नहीं है.

पिच रिपोर्ट-

विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2 बजे से शुरू होगा. ऐसे में आज की पिच रिपोर्ट की बात करें तो आज मौसम साफ रहेगा, बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में पिच पर पानी पड़ने का कोई सवाल नहीं है. वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच के लिए हल्की-हल्की घास से ढकी पिच चुनी गई है. जहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बेहद आसान रहेगा. अगर वहीं गेंदबाजों की बात करें तो विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिलेगी.